एक अनुमोदित बीसी/डीआर नीति बनी हुई है. यदि कोई शाखा किसी भी विपत्ति या दुर्घटना के कारण कार्य करने में असमर्थ रहती है, तो उसके ग्राहक किसी अन्य शाखा से अपने लेनदेन कर सकते हैं.
कॉल सेंटर टोल फ्री नं. (24 घंटे)
कॉल सेंटर |
1800 22 1911 |
ग्राहक संबंधी सेवाएं |
क्रेडिट कार्ड कॉल सेंटर |
1800 222 368 (टोल फ्री ) एवं 022-66387737 ,66387743 |
क्रेडिट कार्ड के लिए ग्राहक संबंधी सेवाएं |
एमएसएमई देखरेख केन्द्र
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एमएसएमई उद्यमों की शिकायतों के त्वरित निवारण हेतु एमएसएमई देखरेख केन्द्रों के पते डाउनलोड करने के लिए
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एटीएम हैल्पडैस्क
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Type of assistance |
Contact Number |
Mail ids for communication |
एटीएम विभाग |
कार्ड संबंधी शिकायतों के लिए 49197319-24
असफल लेनदेनों के लिए
49197314
फैक्स-022-22630104
ई-मेल- debitcard@centralbank.co.in
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एटीएम कार्ड संबंधी पूछताछ |
एटीएम हैल्प डैस्क : 1800-22-1622 (टोल फ्री)
एटीएम लेनदेनों से संबंधित शिकायत के लिए प्रारूप/फॉर्म डाउनलोड करने हेतु यहां क्लिक करें.
इंटरनेट बैंकिंग
इंटरनेट बैंकिंग |
1800 22 1911 |
इंटरनेट बैंकिंग पूछताछ, एनईएफटी/ आरटीजीएस पूछताछ, एसएमएस बैंकिंग
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यूपीआई एवं भीम एप
तकनीकी मदत |
1800 22 1911 |
upisupport@centralbank.co.in |
रिवर्सल/ फेल ट्रैंज़ैक्शन |
022-61648613 |
smtbk2@centralbank.co.in |
जन शिकायतें
यदि कोई शिकायत हो तो बैंक में निम्नलिखित अधिकारी को प्रेषित करें. |
नाम |
श्री॰ आर. के. गुप्ता
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पदनाम |
सहा. महाप्रबंधक (परिचालन) |
पता |
सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया,
परिचालन विभाग,
सेन्ट्रल बैंक बिल्डिंग, दूसरा माला,
एम.जी.रोड, हुतात्मा चौक,
फोर्ट, मुंबई - 400 023 |
टेलीफोन |
022 - 22617896 |
फैक्स |
022 - 22643054 |
ऑन-लाइन शिकायतों की सुविधा |
नीचे दिए गए विकल्प का प्रयोग कर ऑन-लाइन शिकायत करने पर ग्राहक को एक विशिष्ट पहचान संख्या (यूआईएन) प्राप्त होगी. इस यूआईएन से शिकायतकर्ता को भविष्य में शिकायत की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त करने में �% |
पीएमजेडीवाई शिकायत निवारण ईमेल आईडी:
